राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने महिलाओं को बांटे स्मार्टफोन, फोन मिलने पर महिलाओं के खिले चेहरे

0
779

जहाजपुर (आज़ाद नेब) राज्य सरकार की कल्याणकारी इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने लाभार्थी महिलाओं को स्मार्टफोन भेंट किए। इस दौरान स्मार्ट फोन पाकर महिलाओं और छात्राओं के चेहरे पर मुस्कान दिखी और उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया। महिलाओं ने कहा कि मोबाइल मिलने से अब वे कई जरूरी कार्य मोबाइल के माध्यम से घर बैठे ही कर पाएगी और इससे उनका जीवन आसान होगा और समय की बचत होगी।

इस दौरान राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने अलग-अलग काउंटर पर जारी प्रक्रियाओं का अवलोकन किया। उन्होंने महिलाओं के आने, बैठने, पेयजल, दस्तावेज़ चेक करवाने, मोबाइल वितरण, सिम वितरण आदि की व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा और हर प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए हर पात्र महिला को इसका लाभ देने के निर्देश दिए।

मोबाइल भेंट करने के बाद मंत्री धीरज गुर्जर ने लाभार्थी महिलाओं और छात्राओं से रूबरू भी हुए। इस दौरान सभी बेहद खुश नजर आई और राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। स्मार्टफोन वितरण के पश्चात मंत्री धीरज गुर्जर ने सभी अधिकारियों को योजना का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए और कहा कि एक भी पात्र महिला वंचित नहीं रहनी चाहिए।

इस दौरान उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, कार्यवाहक विकास अधिकारी संजय मोदी, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी शंकर लाल बैरवा, थानाधिकारी राजू लाल पलासिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।