फितना परस्तों ने जहाजपुर में सम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस हिरासत में फ़िलहाल एक

0
2223

जहाजपुर (आज़ाद नेब) देर रात कुछ फितना परस्त युवकों ने परशुराम सर्कल पर लगे पोस्टर को फाड़ने का प्रयास कर क्षेत्र के अमन चैन को बिगाड़ने की कोशिश की। इस मामले में पुलिस ने एक जने को हिरासत मे लिया है।

जानकारी के मुताबिक देर रात दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए कुछ फितना परस्त युवकों ने परशुराम सर्कल पर लगे समुदाय विशेष के पोस्टर को फाड़ने व पत्थर फेंकने का किया प्रयास लेकिन वहां पर यह कार्य करते हुए कुछ युवकों ने रोका व टोका तो वहां से रफूचक्कर हो गए। इस मामले को लेकर समुदाय विशेष के लोगों थाने मे नामजद रिपोर्ट दी।

अंजुमन कमेटी के सेक्रेटरी शरीफ अंसारी द्वारा थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया गया कि शाहपुरा रोड पर नगर पालिका स्वागत बोर्ड पर जश्ने ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद का पोस्टर लगा है जिसे कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने एवं हिंदू मुस्लिम एकता को ठेस पहुंचाने की नीयत से पोस्टर फाड़ने की कोशिश की, जिसको राह चलते लोगों ने देखा ओर शोर मचाया तो वहां से भाग छूटे।

पोस्टर को फाड़ने व पत्थर फेंकने की खबर आग कि तरह नगर में फैली वैसे ही समुदाय विशेष के लोग थाने के बाहर जमा हो गए जिससे यकायक नगर का माहौल गरमा गया। पोस्टर को फाड़ने व पत्थर फेंकने मामले को लेकर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक युवक को रातों-रात हिरासत में लिया जिससे पूछता जारी है पूछताछ के बाद इस कार्य में साथ रहे उनके साथियों को भी हिरासत में लिया जा सकता है। पुलिस की तफ्तीश जारी है। अभी क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। अमन पसंद लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। सम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।