भीलवाड़ा में व्यापारी का अपहरण, 5 करोड़ की मांगी फिरौती, 3 पकड़े

0
41


भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी

भीलवाड़ा में शनिवार को अपने घर लौट रहे एक आईटी सेक्टर के व्यापारी के अपहरण की खबर ने पूरे शहर को दहशत में डाल दिया। बदमाशों ने व्यापारी को छोड़ने के लिए परिजनों से पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। इस मामले की सूचना मिलते ही जिले की पुलिस अलर्ट हो गई। अलग-अलग टीमों ने अपनी कमान संभाल ली। पुलिस ने दो घंटे में बदमाशों की कार को कादूकोट के पास घेर लिया। पुलिस ने और तीन बदमाशों को पकड़ लिया लेकिन दो बदमाश फरार हो गए। सभी बदमाशों को पुलिस कोटड़ी पुलिस थाने लेकर आई जहां एसपी आदर्श सिद्धू, एएसपी चंचल मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की है।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर निवासी ललित कुमार कृपलानी एक आईटी कम्पनी के भीलवाड़ा में व्यापारी हैं। उसका ऑफिस भी शास्त्री नगर में ही है। शनिवार दोपहर को दो बजे वे अपने ऑफिस से घर पर बाइक से खाना खाने जा रहे थे। सोनी हॉस्पिटल के पास पीछे से एक कार ने उसकी कार को टक्कर मार दी। कार में से निकले बदमाश उन्हें जबरन कार में बैठाकर ले गए। इसके बाद करीब चार बजे ललित के पिता रमेश कृपलानी को फोन पर बेटे को छोड़ने के लिए पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसपर पुलिस ने आस-पास के सभी क्षेत्र में अलर्ट कर दिया।

दो घंटे में पुलिस ने पकड़ लिया बदमाशों ने करीब चार बजे ललित के परिजनों को फिरौती के लिए फोन किया। करीब 4:30 बजे परिजनों ने पुलिस जानकारी दी। ललित के अपहरण की जानकारी मिलते ही पुलिस ने संदिग्ध कार का पता लगाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शाम करीब 7: बजे कादूकोट के पास संदिग्ध गाड़ी को घेर कर ललित को मुक्त करवा दिया। पुलिस ने इस मामले में कार में सवार तीन बदमाशों को पकड़ लिया है। वहीं दो बदमाश पुलिस से बच निकले। पुलिस अभी उन दोनों बदमाशों की तलाश भी कर रही है।
अभी पूछताछ जारी

पुलिस की पकड़ में आए तीन बदमाशों को कोटड़ी पुलिस थाने लाया गया है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। अभी इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है।