Home Blog

भीलवाड़ा टाइम्स के चीफ़ एडिटर का उपखंड स्तरीय सम्मान समारोह में हुआ सम्मान , बिजोलिया में स्वाधीनता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

0

भीलवाड़ा : आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर बिजोलिया में आयोजित उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस के आजादी अमृत महोत्सव का कार्यक्रम बिजोलिया के राजकीय विधालय के नवीन भवन पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी सीमा तिवाड़ी ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली ।

कार्यक्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने पर बिजोलिया के भीलवाड़ा टाइम्स न्यूज़ पोर्टल के युवा चीफ़ एडिटर कपिल विजयवर्गीय सहित 50 प्रतिभाओ को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया । विदित रहे कि विजयवर्गीय बीते 15 वर्षों से पत्रकारीता के क्षेत्र में कार्य करते हुए भीलवाड़ा टाइम्स में संपादकीय सहित विभिन्न राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय समाचार पत्रों एवं न्यूज़ चैनलो में रिपोर्टिंग का कार्य करते आ रहे है । जहां निष्पक्ष ओर निर्भीक होकर खबरों के प्रकाशन पर उन्हें उपखंड स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है ।

ये रहे मोज़ुद :

उपखंड स्तरीय कार्यक्रम के दोरान प्रधान आशा देवी भील , उप प्रधान कैलाश धाकड , सीआई सुरेश चोधरी , तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी , ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ईश्वरलाल शर्मा , सरपंच पूजा चंद्रवाल , उप सरपंच प्रेम देवी मेवाडा सहित कई जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे ।

भीलवाड़ा में हुए आदर्श हत्याकांड की निष्पक्ष जाँच व भाजपा पार्षद प्रत्याशी कोमल की गिरफ़्तारी के विरोध में बिजोलिया रहा बंद

भाजपा ने पुलिस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया

बिजोलिया ( कपिल विजय ) : भीलवाड़ा में हुई आदर्श तापड़िया की हत्या की निष्पक्ष जाँच व भाजपा पार्षद प्रत्याशी कोमल मेहता की गिरफ्तारी के बाद भीलवाड़ा बंद आह्वान पर आज बिजोलिया में भी हिंदू संगठनों व भाजपा के विरोध का असर बाज़ार बंद के दोरान देखने को मिला । भाजपा और हिंदू संगठनों के आह्वान पर आज पूरा बिजोलिया बंद रहा। सभी क्षेत्रों में बाजार बंद रखे गए है। वहीं कोमल की गिरफ्तारी को लेकर पंचायत चोक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप हनुमान चालीसा का पाठ किया । बंद को
लेकर क़स्बे में पुलिस भी चोराहो पर मुस्तेद रही ।

आदर्श तापड़िया हत्याकांड एवं कोमल मेहता की गिरफ़्तारी के विरोध में हुआ बंद :

उल्लेखनीय है आदर्श तापड़िया हत्याकांड को लेकर पिछले कई दिनों से भाजपा और हिंदू संगठनों द्वारा सभी आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर भीलवाड़ा कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया जा रहा है। चार दिन पहले इस धरने में भाजपा की महिला नेता कोमल मेहता ने समुदाय विशेष को सम्बोधित करते हुए टिप्पणी की। जिसका वीडियो सामने आने के बाद उनके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया। इस पर पुलिस ने गुरुवार को कोमल को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। कोमल की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के पदाधिकारी व हिंदू संगठन के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे है और बाजार बंद करवाए है ।

भाजपा ज़िला उपाध्यक्ष ओर मंडल अध्यक्ष ने प्रशासन को चेताया , तुष्टिकरण की कार्यवाही बंद करे ये सांकेतिक प्रदर्शन नही माने तो विरोध तेज होगा :

भाजपा ज़िला उपाध्यक्ष संजय धाकड ओर मंडल अध्यक्ष मनोज गोधा ने कोमल की गिरफ्तारी को एक तरफा कार्रवाई बताई ओर पुलिस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया । उन्होंने बताया कि 20 दिन पहले भीलवाड़ा के सुभाष नगर थाने में शहर में पाकिस्तान के नारे लगाए गए। पुलिस ने उसमें अभी तक कोई कार्यवाही नही की और वीडियो जांच का हवाला दे रहे है। वही दूसरी ओर कोमल का वीडियो सामने आते की उसे जेल भेज दिया। भाजपा ने मामले को लेकर निष्पक्ष जाँच करने की माँग की है अन्यथा विरोध तेज करने की चेतावनी दी है

विरोध में ये रहे मोज़ुद :

भाजपा ज़िला उपाध्यक्ष संजय धाकड , मंडल अध्यक्ष मनोज गोधा , किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष सुनील जोशी , भाजपा प्रदेश कार्यकारी सदस्य हीरा लाल जोगी , महिला अध्यक्ष कविता , ओम मेड़तिया , प्रह्ललाद सोनी , मोनु टेलर , हीरा सोलंकी , मंडल प्रवक्ता जितेंद्र सिंह चौहान , मंडल महामंत्री बिट्टल तिवाड़ी , अनिल खटिक , पंचायत समिति सदस्य हितेंद्र राज़ोरा , अभिषेक सर्वा , कमलेश कोली , दीपक शर्मा , धर्मराज खटिक , पंकज जैन , दीपक गोड़ , मनीष सहित कई कार्यकर्ता मोज़ुद रहे ।

हनुमान शर्मा फिर बने फुलिया खुर्द जी एस एस के अध्यक्ष

0

शाहपुरा मूलचंद पेसवानी

शाहपुरा तहसील के फुलिया खुर्द पंचायत मुख्यालय पर स्थित ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद के लिए आज निर्विरोध निर्वाचन संपन्न हुआ। व्यवस्थापक मूलचंद गुर्जर के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए आज हनुमान शर्मा का एक ही नामांकन प्रस्तुत होने के कारण उनको अध्यक्ष निर्वाचित किया गया ।शर्मा पूर्व में भी फुलिया खुर्द जीएसएसके अध्यक्ष हैं।
फुलिया खुर्द ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन के साथ ही उपाध्यक्ष पद पर उदय लाल गुर्जर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके अलावा सभी संचालक भी सर्वसम्मति से निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। निर्वाचन अधिकारी ने अध्यक्ष सहित संचालक मंडल के सदस्यों को प्रमाण पत्र भेंट किए।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष हनुमान शर्मा ने सभी का आभार ज्ञापित करते हुए कहां की निर्विरोध निर्वाचन से फुलिया खुर्द ग्राम सेवा सहकारी समिति की साख बढ़ेगी । उन्होंने सभी संचालकों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से पूरा संचालक मंडल निर्विरोध निर्वाचित हुआ है सभी सदस्यों को सहकारिता की भावना के मद्देनजर राजनीतिक से ऊपर उठकर सहयोग किया जाएगा।

भाजपा ने पंडित दीनदयाल जयंती पर अर्पित की पुष्पांजली

0

बिजोलिया ( कपिल विजय ) : भाजपा द्वारा आज क़स्बे में भाजपा कार्यालय पर भारतीय जनसंघ के संस्थापक एवम एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मजयंती पुष्पांजली एवम विचार गोष्ठी कर मनाई गई
। इस अवसर पर महामंत्री बिट्टल तिवाड़ी , प.स.सदस्य हितेंद्र सिंह राजोरा,ओबीसी मोर्चा सदस्य शिव चंद्रवाल,पूर्व प.प्रकोष्ठ प्रदेश प्रतिनिधि ओम मेड़तिया,मंडल उपाध्यक्ष हीरा सोलंकी,एससी मोर्चा अध्यक्ष कमलेश कोली, भाजयुमो अध्यक्ष शेखर चन्दरवाल,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष महेंद्र गुर्जर,महिला मोर्चा अध्यक्ष कविता त्रिपाठी ,मुकेश धाकड़,पंकज जैन,प्रभु धाकड़,मुकेश सिंह,नीलेश चित्तोड़ा, रामस्वरूप गोस्वामी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बिजोलिया : एमपी पासिंग बाइक पर आए चोर , दिनदहाड़े घर के बाहर से मिनटो में उड़ा ले गए बाइक , सीसीटीवी में क़ैद

0

बिजौलिया ( कपिल विजय ) : थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरियों की घटनाओं पर पुलिस का अंकुश नही रहा है । जिससे क्षेत्र में चोरों के होसले बुलंद है । चोर दिनदहाड़े क्षेत्र में बाइक चोरी के साथ साथ चैन स्नेचिग की घटनाओ को बैखोफ अंजाम दे रहे है । ऐसी ही बाइक चोरी की एक घटना कस्बे के वार्ड नंबर 8 में बीते शनिवार को घर के बाहर खड़ी बाइक का हैंडल लॉक तोड़ एमपी पासिंग गाड़ी पर आए तीन चोरों ने दिनदहाड़े बाइक चुरा कर अंजाम दिया । चोरों ने पहले घर के बाहर खड़ी बाइक का लॉक तोड़ा ओर फिर एक चोर उसे पाँवो से खिसका कर गली बाहर लेकर आया , अन्य दो चोर अपनी एमपी पासिंग बाइक पर आगे निकल अन्य चोर द्वारा लाई जा रही बाइक को देख रहे थे । पूरी घटना नज़दीक ही स्थित एक मकान में लगे सीसीटीवी केमरे में क़ैद हुई है ।

पीड़ित वाहन मालिक बीएल मेहर ने बताया कि दोपहर एक बजे घर के बाहर मोटरसाइकिल खड़ी कर घर के अंदर गया था, इस दौरान मात्र कुछ ही मिनट में घर के बाहर से बाइक चोरी हो गई । नज़दीक स्थित सीसीटीवी फ़ुटेज खंगाले तो उसमें 1 बजकर 4 मिनट पर तीन चोर बाइक चुरा कर ले जाते क़ैद हुए है । घटना को लेकर थाने में अवगत कराया है । पुलिस मामले की जाँच कर रही है । विदित रहे कि बीते दिनो में थाना क्षेत्र के कई इलाक़ों में बाइक चोरी एवं क़स्बे में चैन स्नेचिग की घटना हुई है लेकिन पुलिस किसी भी मामले में अहम कार्यवाही नही कर पाई है । बढ़ती चोरियों पर क़स्बावासियो ने रोष प्रकट करते हुए चोरों को पकड़ कार्यवाही की माँग की है ।

भीलवाड़ा में व्यापारी का अपहरण, 5 करोड़ की मांगी फिरौती, 3 पकड़े

0


भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी

भीलवाड़ा में शनिवार को अपने घर लौट रहे एक आईटी सेक्टर के व्यापारी के अपहरण की खबर ने पूरे शहर को दहशत में डाल दिया। बदमाशों ने व्यापारी को छोड़ने के लिए परिजनों से पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। इस मामले की सूचना मिलते ही जिले की पुलिस अलर्ट हो गई। अलग-अलग टीमों ने अपनी कमान संभाल ली। पुलिस ने दो घंटे में बदमाशों की कार को कादूकोट के पास घेर लिया। पुलिस ने और तीन बदमाशों को पकड़ लिया लेकिन दो बदमाश फरार हो गए। सभी बदमाशों को पुलिस कोटड़ी पुलिस थाने लेकर आई जहां एसपी आदर्श सिद्धू, एएसपी चंचल मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की है।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर निवासी ललित कुमार कृपलानी एक आईटी कम्पनी के भीलवाड़ा में व्यापारी हैं। उसका ऑफिस भी शास्त्री नगर में ही है। शनिवार दोपहर को दो बजे वे अपने ऑफिस से घर पर बाइक से खाना खाने जा रहे थे। सोनी हॉस्पिटल के पास पीछे से एक कार ने उसकी कार को टक्कर मार दी। कार में से निकले बदमाश उन्हें जबरन कार में बैठाकर ले गए। इसके बाद करीब चार बजे ललित के पिता रमेश कृपलानी को फोन पर बेटे को छोड़ने के लिए पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसपर पुलिस ने आस-पास के सभी क्षेत्र में अलर्ट कर दिया।

दो घंटे में पुलिस ने पकड़ लिया बदमाशों ने करीब चार बजे ललित के परिजनों को फिरौती के लिए फोन किया। करीब 4:30 बजे परिजनों ने पुलिस जानकारी दी। ललित के अपहरण की जानकारी मिलते ही पुलिस ने संदिग्ध कार का पता लगाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शाम करीब 7: बजे कादूकोट के पास संदिग्ध गाड़ी को घेर कर ललित को मुक्त करवा दिया। पुलिस ने इस मामले में कार में सवार तीन बदमाशों को पकड़ लिया है। वहीं दो बदमाश पुलिस से बच निकले। पुलिस अभी उन दोनों बदमाशों की तलाश भी कर रही है।
अभी पूछताछ जारी

पुलिस की पकड़ में आए तीन बदमाशों को कोटड़ी पुलिस थाने लाया गया है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। अभी इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है।

गौशाला में गायों को खिलाए औषधीय लड्डू

0


शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी
गौवंश में चल रही लंपी बीमारी से बचाव व उपचार हेतु कस्बे की श्री पशुपतिनाथ गौशाला में संस्था की ओर से 100 किलो आयुर्वेदिक औषधियों से युक्त लड्ड़ू गायों को खिलाएं गए। वेटेनरी कंपाउंडर श्याम लाल खटीक की देखरेख में गौशाला परिसर को कीटाणु मुक्त रखने के लिए रोजाना छिड़काव किया जा रहा है। इस मौके पर गौशाला उपाध्यक्ष जयसिंह राणावत, महेंद्र सिंह लोढ़ा, अनिल लोढ़ा, व्यवस्थापक माधव प्रसाद शर्मा, घिसी बाई गुर्जर, ओम खारोल आदि सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!